Makar Sankranti 2020: दोस्तों व परिवार को भेजें खूबसूरत संक्रांति ग्रीटिंग्स, इमेजेस, वॉलपेपर, व्हाट्सप्प स्टेटस

मकर संक्रांति के मौके पर शुभकामनाएं देने का भी बहुत चलन है। जमाना भी इंटरनेट, सोशल मीडिया का है। ऐसे में हमने कुछ चुनिंदा खूबसूरत वॉलपेपर चुने हैं, खास आपके लिए...।

0

Makar Sankranti 2020: उत्तर भारत में मकर संक्रांति पर्व को माघ मेले के रूप में मनाया जाता है तथा इसे दान पर्व माना जाता है। 14 दिसंबर से 14 जनवरी तक खर मास या मल मास माना जाता है, जिसमें विवाह संबंधी मांगलिक कार्य नहीं किए जाते। लिहाजा 14 जनवरी से अच्छे दिनों का आरंभ माना जाता है। इस बार मकर संक्रांति 14 जनवरी की आधी रात से शुरू हो रही है यानी इस बार संक्रांति पूरी तरह से 15 जनवरी को मनाई जाएगी।मकर संक्रांति के दिन का पौराणिक महत्व भी खूब है। सूर्य अपने पुत्र शनि के घर जाते हैं। मान्यता है कि भगवान विष्णु ने असुरों का संहार भी इसी दिन किया था।
इस खास मौके पर लोग एक-दूसरे को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हैं। चूंकि, ये जमाना इंटरनेट, सोशल मीडिया का है। ऐसे में लोग सुबह से दोस्तों व परिजनों को खूबसूरत संदेश व संक्रांति की तस्वीरें भेजना शुरू कर देते हैं। इसी को ध्यान में रखते हमने कुछ चुनिंदा खूबसूरत वॉलपेपर चुने हैं, खास आपके लिए…।

makar sankranti greetings
makar sankranti greetings
happy makar sankranti 2020 wallpaper
happy makar sankranti 2020
happy makar sankranti
makar sankranti 2020
makar sankranti best wishes
makar sankranti images in hindi
makar sankranti post card
sankranti 2020
wish you happy makar sankranti 2020

मकर संक्रांति पर दान का विशेष महत्व है, जिसे क्षमतानुसार पूर्ण आस्था व विशवास से करना चाहिए। मुख्यत: गुड़, तिल, खिचड़ी व अन्न का दान करना चाहिए।