SSC MTS Paper 1 Result 2019 Declared: पेपर II के लिए 9551 उम्मीदवार योग्य पाए गए, अतिरिक्त सूची जारी

कर्मचारी चयन आयोग ने 9551 उम्मीदवारों की एक अतिरिक्त सूची जारी की, जो मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा 2019 के पेपर II में उपस्थित होने के लिए योग्य हैं।

0

SSC MTS Paper 1 Result 2019 Declared: कर्मचारी चयन आयोग ने सोमवार 11 नवंबर को 9551 उम्मीदवारों की एक अतिरिक्त सूची जारी की, जो मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा 2019 के पेपर II में उपस्थित होने के लिए योग्य हैं।

एसएससी एमटीएस परीक्षा 2019 के पेपर -1 के परिणाम में विसंगतियां पाए जाने के बाद इन उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है। एसएससी ने 5 नवंबर 2019 को मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पेपर 1 परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे।

ये विसंगतियां पाई गई थीं

  • आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों को पूर्व सैनिक श्रेणी के तहत चयन के लिए नहीं माना गया था।
  • यूआर मानकों पर अर्हता प्राप्त करने वाले ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को ईडब्ल्यूएस श्रेणी में चुना गया था , जबकि वे यूआर श्रेणी में चयन के लिए पात्र थे।
  • इसलिए आयोग द्वारा सुधारात्मक कार्रवाई की गई और यह पाया गया कि 9551 अतिरिक्त उम्मीदवार मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा, 2019 के पेपर -2 में उपस्थित होने के लिए पात्र थे, जो 24 नवंबर को आयोजित होने वाली थी।
  • आयोग ने संशोधित श्रेणी-वार और राज्य / केन्द्र शासित प्रदेशों के कट-ऑफ विवरण भी जारी किए हैं, जिन्हें यहां अधिसूचना के माध्यम से देखा जा सकता है।

SSC ने यह भी स्पष्ट किया है कि 18-27 वर्ष के आयु वर्ग के खिलाफ चुने गए उम्मीदवारों को 18-25 वर्ष के आयु वर्ग में चयन के लिए माना जाएगा और अंतिम परिणाम में उम्र, योग्यता और वरीयता के आधार पर चयन किया जाएगा। उम्मीदवार।

यह आगे स्पष्ट किया गया है कि पूर्व सैनिक जो पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण का लाभ उठाकर पहले से ही सिविल पदों में शामिल हो चुके हैं, वे परीक्षा की सूचना के प्रावधानों के अनुसार पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित पदों के लिए पात्र नहीं होंगे।

कर्मचारी चयन आयोग ने सोमवार 11 नवंबर को 9551 उम्मीदवारों की एक अतिरिक्त सूची जारी

Click Here