OFB Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए निकलीं 4805 रिक्त पदों की सीधी भर्ती, यहां करें अप्लाई

ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड (OFB) के आयुध निर्माणी भर्ती केंद्र (OFRC) ने अधिसूचना जारी कर भारत भर में आयुध और आयुध उपकरण फैक्टरियों में ट्रेड अपरेंटिस के लगभग 4,805 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे...

0

OFB Recruitment 2019: ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड (OFB) के आयुध निर्माणी भर्ती केंद्र (OFRC) ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि वह भारत से आयुध और आयुध उपकरण कारखानों में ट्रेड अपरेंटिस के लगभग 4,805 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। 4,805 रिक्तियों में से, 3,210 आईटीआई श्रेणी में और 1,595 गैर-आईटीआई श्रेणी में हैं। ट्रेड अपरेंटिस संलग्न करने की अधिसूचना ओएफबी के कौशल भारत मिशन के हिस्से के रूप में जारी किया गया है।

शैक्षणिक पात्रता / Academic eligibility

गैर-आईटीआई श्रेणी में चयनित होने के योग्य होने के लिए, एक उम्मीदवार को आवेदन की अंतिम तिथि में मध्यमा (दसवीं या समकक्ष परीक्षा) उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें कुल अंकों में न्यूनतम 50% अंक और गणित और विज्ञान में 40% अंक होने चाहिए।

आईटीआई श्रेणी के लिए योग्यता /Qualification for ITI category

आईटीआई श्रेणी में चयनित होने के लिए योग्य होने के लिए, उम्मीदवार को एनसीवीटी या एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से प्रासंगिक व्यापार परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के गजट अधिसूचना के माध्यम से निर्दिष्ट किसी अन्य प्राधिकारी / अवधि के साथ श्रम और रोजगार मंत्रालय अपरेंटिस अधिनियम 1961 के अनुसार मैट्रिक / कक्षा X या समकक्ष (मैट्रिक और आईटीआई दोनों में न्यूनतम 50% कुल अंक) उत्तीर्ण। उम्मीदवार के पास आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार योग्यता होनी चाहिए।

OFB Recruitment 2019 के लिए जारी अधिसूचना का सीधा लिंक यहां दिया गया है।

Click Here

आयु सीमा / Age Limit

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवार की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकार के नियमों के अनुसार कुछ श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट है।

आवेदन डेट / Application date

आवेदन प्रक्रिया दिसंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन OFB की आधिकारिक वेबसाइट inb.gov.in पर जारी किया जाएगा।