LIC ADO Mains 2019 Result जारी: यहां सीधे देखें region wise रिजल्ट और इंटरव्यू डेट

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जारी किया गया। उम्मीदवार जो ओपन मार्केट / एलआईसी कर्मचारी / एलआईसी एजेंट के लिए एलआईसी एडीओ मेन्स परीक्षा (LIC ADO Mains Exam) के लिए उपस्थित हुए थे, अब एलआईसी मेन्स परिणाम की जांच कर सकते हैं।

0

LIC ADO Mains 2019 Result Released: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जारी किया गया। उम्मीदवार जो ओपन मार्केट / एलआईसी कर्मचारी / एलआईसी एजेंट के लिए एलआईसी एडीओ मेन्स परीक्षा (LIC ADO Mains Exam) के लिए उपस्थित हुए थे, अब एलआईसी मेन्स परिणाम की जांच कर सकते हैं।

मुख्य परीक्षा परिणाम को अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर्स (ADO) भर्ती 2019 के लिए श्रेणी-वार और ज़ोन-वार घोषित किया गया है। यहां हमने उम्मीदवारों की आसानी के लिए प्रत्येक ज़ोन और श्रेणी वार के सीधे लिंक दे रहे हैं।

एलआईसी द्वारा जारी पीडीएफ डाउनलोड सूची में उन उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं, जिन्होंने मुख्य परीक्षा पास कर ली है। इन उम्मीदवारों को एलआईसी एडीओ साक्षात्कार 2019 के लिए तैयारी शुरू करनी चाहिए, जो अक्टूबर 2019 (टेंट) के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। यहां हमने एलआईसी एडीओ साक्षात्कार का विवरण प्रदान किया है और यह भी बताया कि उन उम्मीदवारों का अगला चरण क्या होना चाहिए जो मेन्स परीक्षा को पास करने में असफल रहे।

नीचे दिए गए सभी सीधे लिंक पर एक नज़र डालें और दिए गए चरणों का पालन करके अपना परिणाम देखें। बस दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम या रोल नंबर खोजें और अपने इवेंट के बारे में जानकारी करें।

अपने LIC ADO Mains Result PDF 2019 को देखने और डाउनलोड करने के लिए यहाँ सीधे लिंक को क्लिक करें।

Central Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

Northern Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

Western Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

Eastern Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

Southern Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

North Central Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

South Central Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

East Central Zone Open Market Category

LIC Employees Category

LIC Agents Category

LIC ADO Mains 2019 Result: ऐसे चेक करें

  • licindia.in पर विजिट करें।
  • सबसे नीचे करियर टैब पर क्लिक करें
  • अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर्स 2018-19 भर्ती लिंक पर क्लिक करें
  • 11.08.2019 और 22.09.2019 को आयोजित “मुख्य परीक्षा के लिए परिणाम” पर क्लिक करें – यह पृष्ठ आपको सभी पीडीएफ डाउनलोड लिंक के नए पेज पर पुनर्निर्देशित करेगा – श्रेणी-वार और क्षेत्रवार
  • लिस्ट में अपना रोल नंबर खोजें – यदि आपका रोल नंबर है, तो आप साक्षात्कार के राउंड के लिए योग्य हैं और यदि आपका रोल नंबर नहीं है तो अगली भर्ती प्रक्रिया के लिए तैयारी शुरू करें।

योग्य और असफल उम्मीदवारों के लिए आगे क्या है?

एलआईसी ने 11 अगस्त और 22 सितंबर 2019 को एडीओ मेन्स परीक्षा आयोजित की। इस वर्ष की भर्ती अभियान में अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर 8581 रिक्तियों को भरने का लक्ष्य है। LIC ADO प्रीलिम्स 2019 परीक्षा के लिए लाखों अभ्यर्थी उपस्थित हुए, जिनमें से केवल LIC ADO Mains परीक्षा 2019 के लिए ही आवेदन किया था। अब केवल वही उम्मीदवार साक्षात्कार राउंड के लिए बुलाए जाएंगे, जिन्होंने मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण की है।

मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी

वे अभ्यर्थी जिनके रोल नंबर परिणाम पेज में दिखाई देंगे, उन्हें उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा और अब उन्हें अगले चयन दौर – साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेन्स परीक्षा और साक्षात्कार के दौर में उनके द्वारा प्राप्त अंकों पर निर्भर करता है। इंटरव्यू राउंड को क्लियर करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम योग्यता अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है। ये न्यूनतम साक्षात्कार के अंक 37 हैं। इंटरव्यू राउंड क्वालिफाई करने वालों को मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।