Covid-19: भारत में तेजी से बढ़ रही है Coronavirus के मरीजों की संख्या

Covid-19: पिछले तीन दिनों में भारत में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

0

Coronavirus in India: तेलंगाना के एक सरकारी अस्पताल में दो और लोगों में कोरोनावायरस (Covid-19) की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही पिछले तीन दिनों में भारत (India) में लगातार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जी हाँ, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इनमें से 26 मामले पिछले दो दिन में सामने आए हैं। सोमवार को 2 और मंगलवार को 8 मरीज पाॅजिटिव पाए गए थे। बुधवार को इटली से लौटे 16 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो गई। इससे पहले 3 मरीज फरवरी में सामने आए थे। वहीं, बुधवार को पेटीएम के गुडगांव ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह कर्मचारी हाल ही में इटली (italy) से लौटा था।

जहां तक तेलंगाना में मिले दो मरीजों की बात है, तो उनके नमूनों को दोबारा से परीक्षण के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) भेजा गया है। तेलंगाना में दो दिन पहले ही Covid-19 का पहला मामला सामने आया था। अब गांधी अस्पताल में दो और व्यक्तियों के नमूने सकारात्मक आए हैं, लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि के लिए उनके नमूने एनआईवी को भेज दिए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इनमें से एक व्यक्ति इटली गया था, जबकि दूसरा व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित पहले व्यक्ति के संपर्क में आ गया, जिससे वह भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गया।

जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक ने कहा कि मंगलवार को कोविड-19 के 47 नमूनों का परीक्षण किया गया और उनमें से 45 नमूनों को नकारात्मक पाया गया। उन्होंने कहा कि आगे के परीक्षण के लिए दो नमूने एनआईवी पुणे भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट कल (गुरुवार) तक आने की उम्मीद है। मरीजों को गांधी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है।

अधिकारी ने कहा कि जिन 45 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक आई थी, उन्हें छुट्टी दे दी गई और 14 दिनों के लिए खास एहतियात बरतते हुए घर में अलग रहने की हिदायत दी गई है। सोमवार को जिस 24 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई थी, उसे भी गांधी अस्पताल में सबसे अलग रखा गया है।