Dussehra 2019 Totke: यदि बनना है करोड़पति, तो कर लें कोई एक अचूक उपाय

दशहरे पर्व जीवन में खुशहाली लेकर आता है। घर में बरकत के रास्ते खोलता है।  घर की आर्थिक स्थिति को मजबूती के लिए उपाय लेकर आता है। दशहरे के पवन अवसर पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आप टोटके अपना सकते हैं।

0

Dussehra 2019 Totke: दशहरे पर्व जीवन में खुशहाली लेकर आता है। घर में बरकत के रास्ते खोलता है।  घर की आर्थिक स्थिति को मजबूती के लिए उपाय लेकर आता है। दशहरे के पवन अवसर पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आप टोटके अपना सकते हैं। उपाय कर सकते हैं। कई उपाय और टोटके बहुत सरल हैं , जबकि कुछ उपायों को करने से पहले आप किसी पंडित या ज्योतिष की सलाह जरूर ले लें। बता दें कि हर साल आश्विन की शुक्ल पक्ष की दशमी को दशहरा पर्व मनाया जाता है।

ये त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत के रुप में मनाते हैं। इस दिन को सर्वस‌िद्ध मुहूर्त के रूप में जाना जाता है, क्योंक‌ि मां दुर्गा 9 दिन मृत्यु लोक में रहकर अपने लोक के लिए प्रस्थान करती हैं। भगवान श्रीराम ने इसी दिन रावण का वध भी किया था। इतना ही नहीं, नवरात्र के दिन कुबेर ने स्वर्ण की वर्षा करके धरती को धन धान्य से पूर्ण किया था। वैसे तो हर त्योहार खुशियां ही लेकर आता है, लेकिन आप चाहते हैं कि पूरे साल ये खुशियां बरकरार रहे तो यहां दिए गए टोटके व उपायों में से आज दशहरा के दिन कोई भी एक उपाय कर लें, इससे आने वाले समय में धन दौलत की कभी कोई कमी नहीं होगी।

Ravana worshiped in Dussehra
Ravana worshiped in Dussehra

दशहरे के अचूक टोटके (Dussehre ke Achuk Totke)

गुप्त दान, महा कल्याण…

दशहरे पर रावण दहन के बाद गुप्त दान करने से मनचाही मुराद पूरी हो सकती है। इस दिन एक नई झाड़ू किसी मंदिर में ऐसी जगह रख दें। ध्यान रखे कि ऐसे करते समय आपको कोई देख नहीं पाए। इस गुप्त दान से गरीबी हमेशा के लिए मिट जाएगी। आपको धनवान बनाने से कोई नहीं रक् सकता है।

राम नाम की शक्ति दूर करें दुखों को…

दशहरे वाले दिन कोरा कागज लें। कागज में लाइन न हों। कागज के छोटे-छोटे टुकड़े बना लें। इन कागज के टुकड़ों में 1000 बार राम नाम लिखना और जाप भी करते जाना है। शाम को रावण दहन से पहले राम नाम जपते हुए ही 108 आटे की गोलियां भी बना लें और शाम को ही इन आटे की गोलियों को मछलियों को खीला दें। साथ ही साथ राम नाम जपे पेज भी साफ़ बहते हुए जल में प्रबाह कर दें। यक़ीनन , इस टोटके से आपके जीवन के सभी दुखों का अंत हो जायेगा। इस उपाय से जीवन में सभी प्रकार के सुख और ऐश्वर्य की भी प्राप्ति होती है ।

पैसे वाला पेड़ लगाएं

रामनवमी या दशहरा के दिन नागकेसर का पौधा लाएं और अपने घर में उसे दशहरा के दिन लगा कर नियमपूर्वक उसकी देखभाल करें। मान्यता है कि जैसे-जैसे यह पौधा बढ़ता जायेगा आपकी भी उन्नति होती जाएगी ।

Dussehra 2019 Hindi Shayari
Dussehra 2019 Hindi Shayari

दशहरे के अचूक उपाय (Dussehre ke Achuk Upay )

चल पड़ेगा व्यापार

कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो दशहरे के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी राम मंदिर में चढ़ा दें। तत्काल ही व्यापार चल निकलेगा।

भगवान श्रीराम दूर करेंगे निर्धनता

श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें। पूजा के बाद उस नारियल को तिजोरी में रख दें। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी राम मंदिर में अर्पित कर दें। भगवान श्रीराम से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें।

लाल रंग के रुमाल से मां दुर्गा के चरण पोंछे

दशहरे के द‌िन लाल रंग के नए कपड़े या रुमाल से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ कर इन्‍हें त‌िजोरी या अलमारी में रख दें। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

करोड़पति बना देगी रावण दहन की चुटकीभर राख

रावण शक्तिशाली था, बलशाली था। तीनों लोकों में उसके जैसा कोई ज्ञानी नहीं था। महान पंडित व ज्योतिष भी था। रावण से बड़ा भक्त न तो उससे पहले कोई था, न उसके बाद कोई हुआ। सभी देवताओं को उसे आशीर्वाद प्राप्त था। घोर शिव भक्त था। लेकिन इन्हीं सब उपलब्धियों से वो अहंकारी बना और यही उसके सर्वनाश का कारण भी। फिर भी इन सबसे परे था उसका प्रभाव। यही वजह है कि रावण दहन की राख से इनसान खुशियां पा सकता है। धनवान बन सकता है। बस आपकी करना ये होगा कि रावण दहन के दूसरे दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठें। स्नान आदि से निवृत्त होकर जहां कहीं घर के आस-पास रावण दहन किया गया हो, वहां से रावण की थोड़ी-सी राख व कुछ लकड़ियां लेकर आएं। किसी कागज में रखकर इसे तिजोरी में रख दें। यह दशहरे का अचूक उपाय है, जो कभी खाली नहीं जाता। इस उपाय से घर में व्याप्त हर तरह की निगेटिव एनर्जी से छुटकारा मिलेगा। जीवन में खुशहाली लौट आएगी। धन में बरकत होती है। तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी। घर में बुरी शक्तियों प्रवेश वर्जित होगा।